Welcome to My Blog, Dosto agar aap bhi mother day status in Hindi Padhna chahte ho to, Aaj main aap logo ke sath mother day status in Hindi share Karne vala hoo to chaliye shuru Karte hai.

Mother day status in Hindi

Mother Day Status in Hindi

1) 💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐
जब एक रोटी के चार टुकड़े हों और खाने वाले पाँच.. 
तब मुझे भूख नही है, ऐसा कहने वाली व्यक्ति है ‘माँ’

2) किसी को घर मिला हिस्से में या कोई दुकान आई, 
मैं घर में सबसे छोटा था मेरे हिस्से में माँ आई। :)

3) 👩 👩 👌हम जो है, 
वह हमारे माता-पिता की देन है, 
पर हम जो बनेंगे,👩 👩 👌 वह माता-पिता को हमारी 
देन होगी। कोशिश करें कि आपकी देन, 
उनकी शेष बची जिंदगी में खुशी भरने लायक हो।👩 👩 👌

4) 💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐
अपने माँ बाप से खीजने वाले, अपने बच्चों की उँगलियों पर नाचने वाले, तुम्हारा भविष्य सुरक्षित नहीं हो सकता !
💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐

5) माँ से बढ़ कर कोई गुरु नहीं होता।

6) 👩 👩 👌
अध्यापन सभी पेशों की जननी है।

7) माँ के कदमों तले स्वर्ग हैं। माँ का आशीर्वाद जीवन की सफलता हैं।

8) माँ ! मैं सब कुछ भूल सकता हूँ… तुम्हे नहीं । :)

9)  💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐
ईश्वर के बाद तुम ही पहली देवीय शक्ति हो माँ !

10) मुझे किसी और जन्नत का नहीं पता, क्योंकि हम माँ के कदमों को ही जन्नत कहते हैं।

11) माँ ! मैं भी तुम्हारे जैसा अच्छा और सच्चा बनूँगा ! मैं वादा करता हूँ !

12) 👩 👩 👌
जिन मूर्तियों को इंसान बनाते हैं, हम उनकी तो पूजा करते हैं पर जिन्होंने हमें बनाया है हम उन माता-पिता की पूजा क्यूँ नहीं करते ?
👩 👩 👌

13) ईश्वर का सबसे अनमोल तोहफा – मेरे मम्मी पापा :)

14) माँ, भले ही पढ़ी-लिखी हो या नहीं, पर संसार का दुर्लभ व महत्वपूर्ण ज्ञान हमें माँ से ही प्राप्त होता है।

15) 💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐
मेरी दुनिया में इतनी जो शौहरत है मेरी माँ की बदौलत है .. ऐ मेरे भगवान और क्या देगा तु मुझे मेरी माँ ही मेरी सबसे बड़ी दौलत है !!!
💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐

16) भुला के नींद अपनी सुलाया हमको, गिरा के आँसू अपने हँसाया हमको, दर्द कभी न देना उन हस्तियों को, खुदा ने माँ-बाप बनाया जिनको।

17) 👩 👩 👌
किसी ने व्रत रखा और किसी ने उपवास रखा, हमने वो पुण्य नहीं कमाये, बस माँ बाप को अपने पास रखा!!

👩 👩 👌

18) सब कुछ मिल जाता है, लेकिन माँ नहीं मिलती ।

19) मिलने को तो हज़ारो लोग मिल जाते हैं , लेकिन हज़ारो गलतियां माफ़ करने वाले “माँ-बाप” दुबारा नहीं मिलते।

20) 💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐
मां जब भी दुआएं मेरे नाम करती है .... रास्ते की ठोकरें मुझे 
सलाम करती हैं !!!
💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐

21) हर इंसान अपनी चाहत को चाहता है, पत्नी को प्यार करता है, लेकिन माँ को पूजता है !

22) ईश्वर जरुर माँ जैसे दिखते होंगे ।

23) 👩 👩 👌
जब एक रोटी के चार टुकड़े हों और खाने वाले पाँच.. तब मुझे भूख नहीं है ऐसा कहने वाली इंसान है – माँ !
👩 👩 👌

24) ईश्वर के बाद तुम ही पहली देवीय शक्ति हो माँ !
ईश्वर के बाद तुम ही पहली देवीय शक्ति हो माँ !

25) मुझे किसी और जन्नत का नहीं पता, क्योंकि हम माँ के कदमों को ही जन्नत कहते हैं।
Mother Day Status in Hindi



26) नफरत है मुझे हर उस इंसान से जो छोटी छोटी बात में अपनी माँ की कसम खा कर उसे दांव पे लगा देते हैं।

27) 👩 👩 👌
ईश्वर का सबसे अनमोल तोहफा – मेरे मम्मी पापा :)
👩 👩 👌

28) हम कभी भी किसी को भी बेफकूफ बना सकते हैं, लेकिन माँ को ?…….हा हा हा ! कभी नहीं :)

29) 💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐
भुला के नींद अपनी सुलाया हमको, गिरा के आँसू अपने हँसाया हमको, दर्द कभी न देना उन हस्तियों को, खुदा ने माँ-बाप बनाया जिनको।
💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐

30) माँ ! तुम्हारे आँचल में वक़्त भी ठहर जाता है !

31) माँ का दिल प्यार का ताना बाना है । नहीं… शायद वो प्यार का एक समंदर है…! नहीं… वो उससे भी कहीं बढ़कर है ! है ना ?

32) 👩 👩 👌
माँ को वो भी पता होता जो हम उनसे share नहीं करते !
👩 👩 👌

33) नफरत है मुझे हर उस इंसान से जो छोटी छोटी बात में अपनी माँ की कसम खा कर उसे दांव पे लगा देते हैं।

34) 💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐
हम कभी भी किसी को भी बेफकूफ बना सकते हैं, लेकिन माँ को ?…….हा हा हा ! कभी नहीं :)
💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐

35) माँ ! तुम्हारे आँचल में वक़्त भी ठहर जाता है !

36) 👩 👩 👌माँ का दिल प्यार का ताना बाना है । 

नहीं… शायद वो प्यार का एक समंदर है…! नहीं… वो उससे भी कहीं बढ़कर है ! है ना ?👩 👩 👌

37) माँ को वो भी पता होता जो हम उनसे share नहीं करते ! ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ईश्वर का दूसरा नाम माँ होता है ! सहमत हैं आप ?

38) प्रेम से जो देती है वो बहन है, लड़ झगड़ के जो देता है वो भाई है, पूछ कर जो देता है वो पिता है, बिना मांगे जो सब कुछ दे दे, वो माँ है।

39) 💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐
माँ का प्यार एक सफ़ेद रोशनी है, जिसमे बच्चों की किलकारियां एक संगीत बनकर गूंजती है !
💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐

40) 👩 👩 👌
वो सबसे अच्छा उपहार जो ईश्वर ने मुझे दिया है, मैं उसे 'माँ' कहता हूँ :)
👩 👩 👌

41) माँ बाप का दिल जीत लो कामयाब हो जाओगे। वरना सारी दुनिया जीत कर भी हार जाओगे !

42) एक अच्छी माँ हजारों अध्यापकों के बराबर है !

43) माँ के आँचल से अनमोल कुछ नहीं !

44) 👩 👩 👌
माँ बस बड़ी लड़कियां हैं, जो अपने बच्चों के लिए जीती हैं :)
👩 👩 👌


45) माँ हमारी पहली टीचर होती है और दोस्त भी !

46) 💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐
ईश्वर हर जगह नहीं हो सकते इसलिए उन्होंने माँ को बनाया !

47) कहते हैं की पहला प्यार कभी भुलाया नहीं जाता, फिर पता नहीं लोग अपने माँ बाप का प्यार क्यूँ भूल जाते हैं !

48) 👩 👩 👌
इस दुनिया में बिना स्वार्थ के सिर्फ माता पिता ही प्यार कर सकते हैं !
👩 👩 👌

49) हमारा जन्मदिन हमारे जीवन का इकलौता दिन होगा, जिस दिन हमारे रोने पर भी हमारी माँ मुस्कुरायी होगी !

50) क्या आप कभी माँ से कहते हैं – “माँ ! कैसी हो ?” इतना सुनने से ही माँ को सब कुछ मिल जाता है.. है ना ?

Mother Day Whatsapp Status in hindi

Mother Day Status in Hindi

1) 💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐
संगीत और माँ से बेहतर कोई दोस्त नहीं हो सकता !
💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐

2) भगवान् सभी जगह नहीं हो सकते इसलिए उसने माएं बनायीं !!

3) 👩 👩 👌
ईश्वर हर जगह नहीं हो सकते इसलिए उन्होंने माँ को बनाया !

👩 👩 👌

4) कुछ ऐसा काम करो कि आपके माता-पिता अपनी प्रार्थना में कहें ।           “हे प्रभु, हमें हर जन्म में ऐसी ही संतान देना”

5) माँ बाप का दिल जीत लो कामयाब हो जाओगे।   वरना सारी दुनिया जीत कर भी हार जाओगे !

6) 💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐
माँ बाप कभी गलत नहीं होते …. उनसे गलत फैसले हो भी जाए, तो भी उनकी नियत साफ़ होती है …. उनसे कभी खफा मत होना :)
💐🌹🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐

7) कद्र करो माँ बाप की,   दुआओं में उनकी ताकत है।

8) वो सबसे अच्छा उपहार जो ईश्वर ने मुझे दिया है, 
मैं उसे ‘माँ’ कहता हूँ :)

9) 👩 👩 👌
माँ का प्यार एक सफ़ेद रोशनी है, जिसमे बच्चों की किलकारियां एक संगीत बनकर गूंजती है !
👩 👩 👌

10) ईश्वर का दूसरा नाम माँ होता है ! सहमत हैं आप ?

f

11) कभी न उस घर में सूनापन हो, वो जिन घरो में ‎
माँ‬ के चरण है।

12) प्यार करना कोई तुमसे सीखे, प्यार कराना कोई तुमसे सीखे, तुम ममता की मूरत नहीं सब के दिल का टुकड़ा हो माँ …

13) एक ऐसा डॉक्टर जिसे डिग्री की ज़रुरत नहीं होती वो है ” माँ "

14) ये दुनिया है तेज़ धूप, पर वो तो बस छाँव होती हैं | स्नेह से सजी, ममता से भरी, माँ तो बस माँ होती हैं 

15) जन्नत का दूसरा नाम ही माँ है।

16) मरने के बहुत रास्ते है पर जन्म लेने का रास्ता केवल माँ है।

17) एक मुद्दत हुई मेरी माँ सोइ नहीं, मैंने तो एक बार कहा था की मुझे डर लगता है।

18) ऊपर जिसका अंत नहीं उसे आसमान कहते है 
और निचे जिसका अंत नहीं उसे माँ कहते हैं।

19) लबों के उस पर कभी बद दुआ नहीं होती, वो माँ ही है जो कभी खफा नहीं होती।

20) वो माँ की ही महोब्बत है, जिसमे कभी मतलब नहीं होता।

21) दिन भर झेलता दुनिया के थपेड़े, माँ न जब हाथ रखा तो फिर से जवां हो गया
22) उम्र भर ढूंढता रहा जन्नत का रास्ता, 
जब थक कर घर आया तो पता चला की जन्नत तो मेरे ही घर में थी।

23) मैं रात भर जन्नत की सैर करता रहा, जब आंखें खुली तो खुद को माँ की गोद में पाया।
24) जिस माँ ने मुझे खुद शेर बना दिया, उस माँ के लिए मैं क्या शेर लिखूं

25) मेरी तकदीर में एक भी गम ना होता, अगर तकदीर लिखने वाली मेरी माँ होती

26) जिस घर में माँ नहीं, उस घर में कभी खुशियाँ नहीं आती।

27) माँ जैसा दुनिया में कोई नहीं होता , क्योंकि माँ हमे 9 महीने अपने पेट में पालती है

28) माँ का दिल दुखाना दुनिया का सबसे बड़ा पाप है।

29) माँ एक ऐसी इंसान होती है जो अपने बच्चे के सारे दर्द को खुद के अंदर समा लेती है।
30) इस दुनिया में बिना स्वार्थ केवल माँ ही प्यार कर सकती है

31) एक अच्छी माँ हज़ारों अध्यापकों के बराबर है।

32) माँ का प्यार एक सफेद रौशनी है, जिसमे बच्चा कभी अँधेरे में नहीं खो सकता।
33) जो बच्चा छोड़ आता है माँ के दामन का चमन जिंदगी 
उसके लिए फिर वीरान रहती है

34) जो बच्चा छोड़ आता है माँ के दामन का
चमन जिंदगी उसके लिए फिर वीरान
रहती है
35) मुझे किसी और जन्नत का नहीं पता
क्योकि हम माँ के क़दमों को ही जन्नत कहते है

36) नफरत है मुझे हर उस इंसान से जो छोटी छोटी बात में अपनी 
माँ की कसम खा कर उसे दाव पे लगते है

37) ऊपर जिसका अंत नहीं उसे आसमां कहते है

इस जहाँ में जिसका अंत नहीं उसे माँ कहते है

 38) मांग ले मन्नत की फिर यही जहाँ मिले; मिले वही
गोदे फिर वही माँ मिले

39) माँ के हाथो में जादू है किस्मत सवांरने का फिर दो हाथ चाहे 
सिर पर फिरे या फिर गल्लो पर

40) मै सब कुछ भूल सकता हूँ… तुम्हे नहीं माँ
मुस्कुराने की वजह सिर्फ तुम हो.

41) “माँ” तेरे दूध का हक मुझसे अदा क्या होगा ,तु है नाराज तो, खुश मुझसे “खुदा” क्या होगा
42) न अपनों से खुलता है, न ही गैरों से खुलता है. ये जन्नत का दरवाज़ा है, माँ के पैरो से खुलता है !!


43) जन्नत‬ का हर ‪लम्हा‬ दीदार‬ किया था, ‎माँ‬ तूने ‪गोद‬ मे उठा कर जब ‪प्यार‬ किया था !

44) बूढी हुइ मा तो हाथ पकडने को शरमाते हो, भूल गये बचपन मे गोद मे बेठके रोटी खाइ 

45) ऊपर जिसका अंत नहीं उसे आसमां कहते हैं , जहाँ में जिसका अंत नहीं उसे माँ कहते हैं।

46) माँ की अवज्ञा करना सबसे बड़ा अपराध हैं।

47) जिस घर में ‎माँ‬ की कदर नहीं होती,उस घर में कभी बरकत नहीं होती

48) मैं सब कुछ ‪भूल‬ सकता हूँ…तुम्हे नहीं माँ ,‪मुस्कुराने‬ की वजह ‪सिर्फ‬ तुम हो।

49) एक मुद्दत हुई मेरी मां नही सोई …मेने एक बार कहा था 
के मुझे डर लगता है।


50) कभी न उस घर में सूनापन हो, वो जिन घरो में ‎माँ‬ के चरण है।
Mother Day Status in Hindi

Writer and Founder - Fadu status app


Agar Dosto aap logo ko ye Mother Day Status in Hindi pasand aaya ho to please aap hamare blog ko subscribe jaroor kare Taki aap logo ko aise status sabse pahle dekhne ko mile Thanks for reading. 

Ye aap logo ke liye, ise jaroor padhe