Dosto agar ap bhi Brother Status in Hindi Padhna chahte ho to Aaj mai aap logo ke sath Brother Status in Hindi share Karne vala hoo. Mera name Birbal Nisad hai to chaliye shuru karte hai,




Brother status in Hindi

Brother status in Hindi

1) दिल* हँसता हैं  आँखें* मुस्कारती हैं,
और साँसे* खिल उठती हैं जब जब तेरी #याद# आती हैं.-



2) Suraj nikaal raha he Puraab se,
Din shuru hua aapki Yaad se,
Kehna chahte he hum Aapko Dil se,
Aapka Din Achcha jaye Hamare Good Morning se…

3) ईश्क की होलिया खेलनी छोड दी है हमने वरना हर चेहरे पे रंग हमारा होता !!

4) कोई ना दे हमें रहने की दुआ, तो भी कोई नहीं वैसे भी हम रखते नहीं, बाँट दिया करते है...!!

5) कभी ग़म तो कभी तन्हाई मार गयी, 
कभी याद आ कर उनकी जुदाई मार गयी, 
बहुत टूट कर चाहा जिसको हमने, 


आखिर में उनकी ही बेवफाई मार गयी।

6) दुनिया वफादार साबित नहीं हुई तो क्या हुआ, 
धोखेबाज भी तो अपने ही होते हैं 😏😏

7) मेरे दिल में तेरा वज़ूद , मैं खुद से दूर , पर तू मुझ में 
मौज़ूद 💗💗

8) रिश्ते काँच की तरह होते है, टूटे जाए तो चुभते है. 
इन्हे संभालकर हथेली पर सजना क्योकि इन्हे टूटने मे एक पल और बनाने मे बरसो लग जाते है.

9) “क्या करे जब किसी की याद आये हर धड़कन पे किसी का नाम आये, कैसे कटेंगे ये लम्हे इंतज़ार में उसके इश्क़ में हर 
घडी मेरी जान जाये ।”

10) मुझें छोड़कर Wo खुश हैं, तो शिकायत कैसी.. अब मैं उन्हें खुश भी न देखूं तो मोहब्बत कैसी




Big Brother Status in Hindi


Brother status in Hindi

1) ये मत कहना कि तेरी याद से रिश्ता नहीं रखा,
मैं खुद तन्हा रहा पर दिल को तन्हा नहीं रखा,
तुम्हारी चाहतों के फूल तो महफूज रखे हैं,
तुम्हारी नफरतों की पीड़ को जिंदा नहीं रखा!

2) रोने से किसी को पाया नहीं जाया , खोने से किसी को भुलाया नहीं जाता , वक्त सबको मिलता है जिन्दगी बदलने के लिए , पर जिन्दगी नहीं मिलती वक्त बदलने के लिए ...

3) बातें चाहे कम होती है फिर भी तू मेरे दिल के पास होती है ♡😘- 

4) कोई रिश्ता टूट जाये दुख तो होता है, अपने हो जायें पराये दुख तो होता है, माना हम नहीं प्यार के काबिल मगर इस तरह कोई
 ठुकराये दुख तो होता है



5) मेरी शोहरत का अन्दाजा इसी बात से लगा लेना, जिन्हे तुम सलाम करते हो ; वो मुझे सलाम करते है !!

6) खुद ही दे जाओगे तो बेहतर है वरना हम दिल चुरा भी लेते हैं !!-

7) चलो उनको मोहब्बत का खिताब दिया जाये, 
कि उनके दिए हर ज़ख्म का हिसाब किया जाये-

8) केबल पानी से तस्वीर कहाँ बनती है, 
रूठे ख्वाबों से तकदीर कहां बनती है, किसी से दोस्ती करो तो सच्चे दिल से, क्यूँकि यह जिंदगी फिर कहाँ मिलती है।- 

9) मेरी खामोशियों में भी फसाना ढूंढ लेती है बड़ी शातिर है ये दुनिया मजा लेने का कोई न कोई बहाना ढूंढ लेती है 

10) दुनिया में कोई किसी के लिए कुछ नहीं करता, मरने वाले के साथ हर कोई नहीं मरता, अरे… मरने की बात तो दूर रही, यहाँ तो जिंदगी है फिर भी कोई याद नहीं करता ,,

Brother Status in hindi Attitude

Brother status in Hindi



1) ह खुश है पर शायद हम से नहीं,वह नाराज़ है
 पर शायद हम से नहीं, कोण कहते है उनके दिल में मोहब्बत नहीं,
मोहब्बत तो है पर शायद हम से नहीं.

2) एक पल का एहसास बनकर आते हो तुम,
दूसरे ही पल ख्वाब बनकर उड़ जाते हो तुम,
जानते हो की लगता है डर तन्हाइयों से हमें,
फिर भी बारबार तन्हा छोड़ जाते हो तुम! ❤-

3) तेरी धड़कन ही ज़िंदगी का किस्सा है मेरा,
तू ज़िंदगी का एक अहम् हिस्सा है मेरा..
मेरी मोहब्बत तुझसे, सिर्फ़ लफ्जों की नहीं है,
तेरी रूह से रूह तक का रिश्ता है मेरा..!!
-

4) चल आज फसलों को मिटा देते है,


चल आज दिलों को मिला देते है,बनाते है एक प्यार की चादर
और खुद पे उड़ा लेते है.

5) कहीं बेहतर है तेरी अमीरी से मुफलिसी मेरी, चंद सिक्कों के लिए तुने क्या नहीं खोया है, माना नहीं है मखमल का बिछोना मेरे पास, पर तु ये बता, कितनी राते चैन से सोया है।- 

6) हालात ने तोड़ दिया हमें कच्चे धागे की तरह… वरना हमारे वादे भी कभी ज़ंजीर हुआ करते थे

7) दुश्मनी जम कर करो लेकिन ये गुंजाइश रहे
जब कभी हम दोस्त हो जाएँ तो शर्मिंदा न हों

8) मेरे अल्फाज़ों को झूठ ना समझना, याद आती हो बहुत मिलने की दुआ करना, जी रहा हूँ तुम्हारा नाम लेकर, मर जाऊ तो बेवफा ना समझना...-

9) दर्द नसीब से मिलता है मेरी जान औक़ात कहाँ है तेरी मुझे तड़पाने की !!

10) अगर वो मेरी होजाती, तो में दुन्यकी सारी कितबोसे लफ़्ज़े बेवफा मिटादेता

Cute Bhai Status in Hindi

Brother status in Hindi



1) मंजिल भी तुम हो, तलाश भी तुम हो, उम्मीद भी तुम हो, आस भी तुम हो, कैसे कहूँ इश्क भी तुम हो और जूनूँ भी तुम ही हो, अब जब अहसास तुम हो तो जिंदगी भी तुम ही हो ।

2) भले नाम बड़ा नही है हमारा,लेकिन फिर भी आजतक हमने कभी काम छोटे नही किये- 

3) दर्द होता है मगर शिकवा नहीं करते, 
कौन कहता है कि हम वफा नही करते, 
आखिर क्युँ नहीं बदलती तकदीर “आशिक” की 
क्या मुझको चाहने वाले मेरे लिए दुआ नहीं करते।

4) “मैनें तेरा आखिरी खत आज तक नहीं खोला मुझे डर है, कि उसमें अलविदा न लिखा हो ।”

5) एक ना एक दिन मंज़िल मिल ही जाएगी …. ठोकरें , ज़हर थोड़े है जो खा कर मर जाऊंगा 😉😎
6) आज तेरी याद सीने से लगा कर हम रोये,तन्हाई में तुझे 
पास बुला कर हम रोये,कई बार पुकारा इस दिल ने तुम्हें,
हर बार तुम्हें ना पाकर हम रोये।-

7) मुस्कुराते पलको पे सनम चले आते हैं,
आप क्या जानो कहाँ से हमारे गम आते हैं,आज भी उस मोड़ पर खड़े हैं,
जहाँ किसी ने कहा था कि ठहरो हम अभी आते है।


8) तेरे नाम से मोहब्बत की हैं,तेरे एहसास 
से मोहब्बत की है,-

9) मुझको फिर वही सुहाना नजारा मिल गया,इन आँखों को दीदार 
तुम्हारा मिल गया,अब किसी और की तमन्ना क्यूँ मैं करूँ,

जब मुझे तुम्हारी बाहों का सहारा मिल गया।

10) “गज़ब की धुप है शहर में फिर भी पता नहीं, लोगों के 
दिल यहां क्यों नहीं पिघलते ।

Brother Status in Hindi for Fb

Brother status in Hindi

1) अजीब सी बस्ती में ठिकाना है मेरा जहाँ लोग 
मिलते कम झांकते ज़्यादा है- 

2) “तनहा रहना तो सिख लिया, पर कभी खुश ना रह पाएंगे, तेरी दूरी तो सह लेगा ये दिल, पर तेरे प्यार के बिना जी ना पाएंगे ।

3) इश्क़ सभी को जीना सिखा देता है,
वफ़ा के नाम पर मरना सीखा देता है,
इश्क़ नहीं किया तो करके देखो,
ज़ालिम हर दर्द सहना सीखा देता है

4) इस बात का एहसास किसी पर न होने देना,
के तेरे चाहतों से चलती है मेरी सांसें.!!

5) हमारे इश्क का अंदाज कुछ अजीब सा था, दोस्तों, लोग इन्सान देखकर मोहब्बत करते है, हमनें मोहब्बत करके इन्सान देख लिया !!!

6) वक़्त नूर को बेनूर बना देता है, छोटे से जख्म को नासूर बना देता है, कौन चाहता है अपनों से दूर रहना पर वक़्त सबको मजबूर बना देता है.-

7) हमने भी किसी से प्यार किया था,
हाथो मे फूल लेकर इंतेज़ार किया था,
भूल उनकी नही भूल तो हमारी थी,
क्यों की उन्हो ने नही, हमने उनसे प्यार किया था..!!

8) हमसे मत पूछिए जिंदगी के बारे में अजनबी क्या जाने 
अजनबी के बारे में-




9) आखें खोलो तोह चेहरा तुम्हारा हो

बंद करू तोह सपना तुम्हारा हो,
मर भी जाऊ तोह कोई गम नहीं,
अगर कफ़न के बदले आँचल तुम्हारा हो

10) वो छोटी छोटी उड़ानों पे गुरुर नहीं करता जो परिंदा अपने लिये आसमान ढूँढ़ता है !!- 

Brother breakup status Hindi

1) फिर इश्क़ का जूनून चढ़ रहा है सिर पे, 
मयख़ाने से कह दो दरवाज़ा खुला रखे

2) फूलो की तरह हसो तो हम खुश ः,मौसम की 
तरह मुस्कुराओ तो हम खुस ह,नहीं कहते
 रोज मिला करो हमसे,बस याद कर लिया करो तो हम खुस ह

3) “पानी की तरह एक दिन तेरी आँखों से बह जाएंगे हम राख बन चुके होंगे और आप ढूँढ़ते रह जाएंगे 

4) “पानी की तरह एक दिन तेरी आँखों से बह जाएंगे हम राख बन चुके होंगे और आप ढूँढ़ते रह जाएंगे ।

5) आओ तुम ख्वाबों में मेरे,
और में खवाबो में सजसा के राखु तुझको

6) मेरी हर ख्वाहिश तुम हो,मेरी चाहत मेरा प्यार तुम हो,
तुम समझ न पाओ शायद इस बात को पर मेरी जिंदगी मेरे 
जीने की वजह तुम हो.-




7) हम तो दुश्मन की शकल देख कर उसकी औकात बता देते हैं 😎 😉😎 😉- 


8) ऐ जुनूँ फिर मिरे सर पर वही शामत आई
फिर फँसा ज़ुल्फ़ों में दिल फिर वही आफ़त आई

9) हर रात एक नाम याद आता है, कभी सुबह कभी शाम याद आता है, 
जब सोचते हैं कर लें दूसरी मोहब्बत, तब पहली मोहब्बत 
का अंजाम याद आता है ।

10) जब भी अपनी शख्शियत पर अहंकार हो, एक फेरा शमशान का जरुर लगा लेना..

Bhai ka khof status

Brother status in Hindi

1) सवाब समझ कर वो दिल के टुकड़े करता है फ़राज़ गुनाह समझ कर हम उन से गिला नहीं करते

2) जब, बगैर किसी वजह के,ख़ुशी महसूस करो तो,
यकीं कर लो की,कोई न कोई, कही न कही,
तुम्हारे लिए, दुआ, कर रहा है… सुप्रभात!-

3) मैं अगर चाहु भी तो शायद ना लिख सकूं उन लफ़्ज़ों को जिन्हे पढ़ कर तुम समझ सको की मुझे तुम से कितनी मोहब्बत है!

;



4) जब लगा था तीर तब इतना दर्द न हुआ.. ज़ख्म का एहसास तब हुआ जब कमान देखी अपनों के हाथ में…!



5) उस क चोर जांय क बाद हम मोहब्बत नहीं

करती किसी से …..!

थोड़ी सी तो उम्र है किस किस को आज़माती फ्रें गए …


6) बहुत थक सा गया हूँ खुद को साबित करते करते,
मेरे तरीके गलत हो सकते है मगर मेरी मोहब्बत नही.

7) बहुत प्यार आता है जब मैं कहती हूँ मैं चली जाऊँगी तुम्हें छोड़ कर और वो कहता है मैं जाने दूँगा तब ना 💏😘😘💏-

8) कहीं किसी रोज़ यूँ भी होता, हमारी हालत तुम्हारी होती, 
जो रात हमने गुज़ारी तड़प कर, वो रात तुमने गुज़ारी होती।- 

9) जिन्दगी में इतना खुश रहो कि आप को देख कर किसी और की सुबह खुशनुमा हों जाए !!

10) जो जले थे हमारे लिऐ, बुझ रहे हैं वो सारे दिये, 
कुछ अंधेरो ने की थी साजिशें, कुछ उजालों ने धोखे दिये-

Happy brothers day message

                    
Brother status in Hindi

1) इतनी शिकायत , इतनी शर्तें , इतनी पाबन्दी, तुम मोहब्बत कर रहे हो या सौदा कोई !!-


2) चाहे दुश्मन मिले चार या चार हज़ार सब पर भारी पड़ेंगे 


मेरे जिगरी यार.




3) सच्ची है मेरी दोस्ती आजमा के देखलो, 
करके यकीं मुझ पे मेरे पास आके देखलो, 
बदलता नहीं कभी सोना अपना रंग, 
जितनी बार दिल करे आग लगा कर देखलो।

4) दिन हुआ है तो रात भी होगी, 
हो मत उदास कभी बात भी होगी, प्यार से दोस्ती की है, 
जिन्दगी रही तो मुलाकात भी होगी- 

5) हम वो नही जो तुम्हे गम में छोड़ देंगे ,हम वो नही जो तुजसे 
नाता तोड़ देंगे ,हम वो हे जो तुम्हारी साँसे रुके तो ,
अपनी साँसे छोड़ देंगे 

6) Status‬ तो तुने ‪हजार‬ पढे होंगे.. लेकिन मेरा Status 1 बार ही पढा होगा… क्योकि यँहा Status ‪Cut-Copy-Paste‬ 
से नहीं ‪‎TYPING‬ से बनते हैं- 

7) आखिरी बार तेरे प्यार को सजदा कर लू,लौट के फिर 
तेरी महफ़िल में नहीं ,अपनी बर्बाद मोहब्बत का जनाज़ा लेकर,
तेरी दुनिया से बहुत दूर चला जाऊंगा.

8) नींद चुराने वाले पूछते हैं सोते क्यू नही….!!!
इतनी ही फिक्र है तो फिर हमारे होते क्यू नही…

9) कोई छुपाता है, कोई बताता है,कोई रुलाता है, 
तो कोई हंसाता है,प्यार तो हर किसी को ही किसी न किसी से हो जाता है,
फर्क तो इतना है कि कोई अजमाता है और कोई निभाता है!

10) हे खुदा मत दीखा ऐसे ख्वाब मुजे, जिसे पुरे करने की औकात मुज मे नही होती ।

Small brother status in hindi

Brother status in Hindi

1) स्टेटस पड़ने के अलावा कुछ और भी काम हैं के नहीं ?-

2) तेरी याद आती है तो तड़पता बहुत हु सच तुजे याद करके सिसकता बहुत हु मेरे सनम मैं तेरा प्यार भुला नहीं सकता तुजे पहुंचा ही नहीं पाताख़त लिखता बहुत हु !!-
3) वफ़ा की ज़ंज़ीर से डर लगता है, कुछ अपनी 
तक़दीर से डर लगता है.जो मुझे तुझसे जुदा करती है,
हाथ की उस लकीर से डर लगता है!-

4) जहाँ यार याद न आए वो तन्हाई किस काम की, बिगड़े रिश्ते न बने तो खुदाई किस काम की, बेशक अपनी मंज़िल तक जाना है , पर जहाँ से अपना दोस्त ना दिखे वो ऊंचाई किस काम की


5) मोहब्बत है तो कबुल करो सरेआम
वो जो बन्द कमरो मेँ होता है उसे हवस कहते है।-

6) मेरी हर ख्वाहिश तुम हो,मेरी चाहत मेरा प्यार तुम हो,
तुम समझ न पाओ शायद इस बात को
पर मेरी जिंदगी मेरे जीने की वजह तुम हो.

7) दोस्ती वो नहीं जो जान देती है दोस्ती वो भी नहीं 
जो मुस्कान देती है, अरे सच्ची दोस्ती तो वो है.. 
जो पानी में गिरा हुआ आंसू भी पहचान लेती है -

8) तहज़ीब में भी उसकी क्या ख़ूब अदा थी,
नमक भी अदा किया तो ज़ख़्मों पर छिड़क कर

9) आँखों मै तेरी तस्वीर है,जुबां पे तेरा नाम है,
क्या करे सनम हम तो,तेरी चाहत मे बदनाम है..-

10) मिल जाती है कितनो को ख़ुशी, मिट जाते हैं कितनो के गम, 
मैसेज इसलिये भेजते है हम, ताकि न मिलने से भी 
अपनी दोस्ती न हो कम. 

Bhai bhai status in Hindi 2 line

Brother status in Hindi

1) मुस्कुराते पलको पे सनम चले आते हैं,
आप क्या जानो कहाँ से हमारे गम आते हैं,
आज भी उस मोड़ पर खड़े हैं,
जहाँ किसी ने कहा था कि ठहरो हम अभी आते है।

2) बिखरे अरमान, भीगी पलकें और ये तन्हाई, 
कहूँ कैसे कि मिला मोहब्बत में कुछ भी नहीं।-

3) बाँहों में छुपा के रखूं तुझको,
सीने से लगा के राखु तुझको.

4) तोड़ दिया तस्बी* को इस ख्याल से फ़राज़ क्या गिन गिन के 
नाम लेना उसका जो बेहिसाब देता है- 

5) आपको बिना बात के ही रूठने की आदत है किसी अपने का साथ न पाने की आदत है आप हमेशा खुश रहो मेरा क्या है दोस्तों मैं तो आईना हूं मुझे तो टूटने की आदत है !!

6) आया ही था खयाल कि आँखें छलक पड़ीं, 
आँसू किसी की याद के कितने करीब हैं।

7)आया ही था खयाल कि आँखें छलक पड़ीं, 
आँसू किसी की याद के कितने करीब हैं।- 

8) तुम खफा हो गए तो कोई ख़ुशी न रहेगी,
तुम्हारे बिना चिरागों में रोशनी न रहेगी,क्या कहे क्या
 गुजरेगी इस दिल पर,जिंदा तो रहेंगे पर ज़िन्दगी न रहेगी।-
9) ज़िन्दगी तब बेहतर होती है जब हम खुश होते हैं,
लेकिन यकीन करो ज़िन्दगी
तब बेहतरीन हो जाती है जब हमारी वजह से सब खुश होते हैं।

10) मेरी वफ़ा की कदर ना की,अपनी पसंद पे तो 
ऐतबार किया होता,सुना है वो उसकी भी ना हुई,
मुझे छोड दिया था उसे तो अपना लिया होता

I love my brother status

Brother status in Hindi

1) प्यार मे कोई दिल तोड़ देता है दोस्ती मे कोई भरोसा तोड़ देता है ज़िंदगी जीना तो कोई गुलाब से सीखे जो खुद टूट कर दो 
दिलों को जोड़ देता है…-

2) मजा आता है किस्मत से लड़ने में, किस्मत आगे बढ़ने नहीं देती और मुझे रुकना आता नहीं..!!-

Dosto agar aap Logo ko Brother status in Hindi Pasand Aaya ho to Please aap log Hamare Blog "Birbal Nisad" Ko jaroor Subscribe Kare Thanks for Reading Brother Status in Hindi.,,


इसे जरूर पढ़े 








My View On - Brother Status in Hindi